Illuminati क्या है? What is Illuminati in Hindi?

Illuminati क्या है? दोस्तों आपने कभी ना कभी Illuminati का नाम तो सुना ही होगा। यह एक प्रकार का संगठन है। जिससे दुनिया भर के अमीरो लोग जुड़े हुए हैं। आज के इस लेख में हम बात करेंगे illuminati के बारे में illuminati क्या है? इसकी शुरुआत कब और कहां हुई? Illuminati से आप कैसे जुड़ सकते है? Illuminati से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी को जानने के लिए इस लेख को पूरा अवश्य पढ़ें।

Illuminati क्या है?

Illuminati एक गुप्त संगठन है। जिसमें दुनिया भर के अमीरों लोग जुड़े हुए हैं। बात चाहे बॉलीवुड की हो या फिर हॉलीवुड की सभी लोग illuminati संगठन से जुड़े हुए हैं। ऐसा माना जाता है कि दुनिया में जितने भी अमीर लोग हैं उसमें से 70% लोग इस संगठन से जुड़े हुए हैं।

अब सवाल यह आता है कि आखिर यह संगठन क्या है? और इससे कैसे जुड़ा जा सकता है?

Illuminati एक ऐसा संगठन है जो कि शैतान लुसिफर की पूजा करते हैं। इस संगठन की स्थापना जर्मनी के रहने वाले एडम विशाप ने 1776 में की थी। इस संगठन का नाम था ” The order of Illuminati” जो भी मेंबर इस ग्रुप से जुड़ता है। वह इसे गोपनीय रखता है।

इस कम्युनिटी से जुड़ने वाले लोगों के उद्देश्य हैं गुप्त तरीके से अपना काम करना, शैतान लुसिफर को अपनी रूह सौंप देना और काले जादू का इस्तेमाल करना।

इस कम्युनिटी से जुड़े लोगों का मुख्य उद्देश्य है एक नई दुनिया का निर्माण करना “The Other World” उनका मानना है कि उस नई दुनिया में रहने वाले सभी लोग एक समान होने चाहिए। इसलिए इस ग्रुप में सिर्फ अमीर लोग ही ज्वाइन होते हैं।

इस ग्रुप के मेंबर को यह सिखाया जाता है कि वह कुछ ऐसा करें जिससे लोग उनके जैसा करना चाहे। यानि कि यदि कोई स्टार है तो वो जैसा करेगा उसके फैन्स भी ऐसा ही करेंगे। अगर वह illuminati को ज्वाइन करते हैं तो उनके फैन्स भी ऐसा ही करेंगे।

Illuminati कम्युनिटी का चिन्ह एक त्रिकोण रूप में है जिस पर शैतान की आंख बनी होती है। इस संगठन की इंटरनेट पर एक वेबसाइट भी है illuminati. Org जिसके माध्यम से लोग इस ग्रुप को ज्वाइन करते हैं।

 

Illuminati क्या है
Illuminati क्या है

Community से कौन लोग जुड़ते हैं?

दुनिया के लगभग सभी अमीर लोग कहीं ना कहीं एक कम्युनिटी से जुड़े हुए हैं और अप्रत्यक्ष रूप से इसका प्रचार प्रसार करते हैं। वह कभी किसी से यह नहीं कहते कि इस कम्युनिटी का सदस्य बन जाओ इस कम्युनिटी से जुड़े लोग चिन्ह के माध्यम से इसका प्रचार प्रसार करते हैं।

गुप्त रहस्य:-

यह संगठन एक सीक्रेट व दुनिया का सबसे खतरनाक संगठन है। क्योंकि इस समूह से जुड़े सदस्य कभी यह नहीं कहते कि वह इस ग्रुप के सदस्य हैं।

आज तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि इस ग्रुप को कौन चलाता है और इस ग्रुप का मुखिया कौन है? कुछ रिसर्चर का मानना यह है कि जब भी कोई इस ग्रुप के बारे में किसी को बताने की कोशिश करता है तो उसे मार दिया जाता है।

Illuminati से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें

ऐसा माना जाता है कि इस संगठन से जुड़े हुए लोग सारी दुनिया में अपना शासन करना चाहते हैं। कई लोगों का यह भी मानना है कि विश्व युद्ध होने का कारण illuminati ग्रुप ही है। इस ग्रुप से जुड़े लोग बहुत ही अमीर और ताकतवर होते हैं। इनका काम होता है लोगों को आपस में लड़ा कर उन्हें अलग कर देना और फिर उन्हें पैसों का लालच देकर अपने संगठन में शामिल कर लेते हैं।

इसके सदस्य नही बताते अपनी पहचान

इस संगठन से जुड़ा कोई भी इंसान अपनी पहचान नहीं बताता। जब भी कोई सदस्य इस ग्रुप में शामिल होता है तो उन्हें इस बात की कसम दिलवाई जाती है कि वह अपनी पहचान किसी के सामने जाहिर नहीं करेंगे। यदि वह ऐसा करने की कोशिश करते हैं तो मैं अपनी जान गंवानी पड़ती है।

कैसे जुड़ सकते हैँ इस सदस्य से?

इस संगठन से जुड़ने के लिए है अपनी आत्मा को शैतान लुसिफर को सौंपना पड़ता है। का मतलब यह होता है कि जब आप की मृत्यु हो जाएगी तब आपकी आत्मा को शैतान सौंप दिया जाता है। जो लोग ऐसा करते हैं वह अपने काम में सफल होते हैं। तथा बाकी लोगों के मुकाबले वह अपनी जिंदगी में जल्दी सफल हो जाते हैं।

इस संगठन में बड़े-बड़े नेता, एक्टर एक्ट्रेस, सेलिब्रिटी, बिजनेसमैन, क्रिकेटर धर्मगुरु बैंकर आदि लगभग सभी लोग इस ग्रुप से जुड़े हुए हैं।

संगीत की दुनिया में सबसे ज्यादा मशहूर माइकल जैकसन भी इस ग्रुप के सदस्य थे। उन्होंने यह बात पब्लिकली लोगो के सामने रख दी माना जा रहा है कि उस के दूसरे दिन माइकल जैक्सन की मृत्यु एक रहस्यमय ढंग से हुई

आपको यह भी पढ़ना चाहिए:

निष्कर्ष:-

दोस्तों आज इस लेख में हमने जाना illuminati  क्या है और उम्मीद है आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी होगी। यदि आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

Leave a Comment